विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
सचिव एवं महानिदेशक सूचना डाॅ.पंकज कुमार पाण्डेय ने सभी जिला सूचना अधिकारियों को जनहित से जुडी शासकीय योजनाओं के व्यापक प्रचारप्रसार पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये है।
सचिव एवं महानिदेशक सूचना डाॅ.पंकज कुमार पाण्डेय ने सभी जिला सूचना अधिकारियों को जनहित से जुडी शासकीय योजनाओं के व्यापक प्रचारप्रसार पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये है। बुधवार को रिंग रोड, लाडपुर स्थित सूचना महानिदेशालय के सभागार में आयोजित विभागीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए सचिव सूचना डाॅ.पाण्डेय ने कहा कि जिला सूचना अधिकारी का दायित्व है कि जनपद, तहसील व ब्लाॅक स्तर तक अपनी पहुंच सुनिश्चित कर शासकीय योजनाओं की जानकारी आम जन तक पहुंचाये। इसके लिये सभी जिला सूचना कार्यालयों को आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराये जायेंगे। उन्होंने जनपदों में समाचार संकलन में मीडिया प्रतिनिधियों को आवश्यक सुविधायें उपलब्ध कराने व उनकी समस्याओं के समाधान के प्रति भी तत्परता से कार्य करने के निर्देश भी दिये। सचिव सूचना ने जनपद स्तर पर होने वाले महत्वपूर्ण घटनाक्रमों की जानकारी तथा जनपदों में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं से सम्बंधित सक्सेस स्टोरी समयसमय पर तैयार कर मुख्यालय को प्रेषित करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने जनप्रतिनिधियों की अपेक्षाओं पर भी ध्यान देने तथा जनपद स्तर की समस्याओं के समाधान के प्रति जिलाधिकारियों एवं संबंधित अधिकारियों से बेहतर समन्वय से कार्य करने को कहा। सचिव सूचना ने सभी जिला सूचना अधिकारियों से विस्तार से उनकी समस्याएं सुनी तथा उनके निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने सभी अधिकारियों से अपने दायित्वों का निर्वाह्न तत्परता, कर्मठता एवं ईमानदारी से सम्पादित करने की अपेक्षा की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री रमेश भट्ट ने भी विभागीय अधिकारियों से आपसी समन्वय के साथ दायित्वों का निर्वाह्न करने तथा आपनी कार्यप्रणाली में आधुनिक सूचना तकनीकि का अधिक से अधिक उपयोग करने पर बल दिया। इस अवसर पर अपर निदेशक सूचना डाॅ.अनिल चन्दोला, संयुक्त निदेशक श्री राजेश कुमार, श्री आशीष कुमार त्रिपाठी, उप निदेशक श्री योगेश मिश्रा, श्री नितिन उपाध्याय, विशषकार्यधिकारी सूचना श्री भगवान प्रसाद घिल्डियाल, श्री मलकेश्वर प्रसाद कैलखुरी सहित सभी जनपदों के जिला सूचना अधिकारी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

डाउनलोड अनुलग्नक :