विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
राजस्व/प्रशासनिक अधिकारियों को माह जुलाई 2017 की मासिक बैठक जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में आयोजित की गयी।
कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग फोन/फैक्स न0 01364233871 म्उंपस.पदवितउंजपवदतचह871/हउंपसण्बवउ पे्रस नोट18 रूद्रप्रयागः 07 जुलाई, 2017 (सू0वि0) राजस्व/प्रशासनिक अधिकारियों को माह जुलाई 2017 की मासिक बैठक जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में आयोजित की गयी। उपजिलाधिकारी रूद्रप्रयाग के स्तर पर 34, ऊखीमठ 25 व जखोली 06 राजस्व वाद लम्बित है। जनपद में 113 फौजदारी वाद 168 राजस्व वाद लम्बित है जिनके निस्तारण मंे जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारी को तेजी लाने के निर्देश दिए। नायब तहसील स्तर पर जनपद में एक वर्ष पुराने लम्बित वाद एक, नौ माह से अधिक 01, छः माह से अधिक 03, तीन माह से अधिक 05 लम्बित वाद के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने लम्बित वादों के निस्तारण में गति लेने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जनपद मे गठित 324 वन पंचायत भूमि की स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश समस्त उपजिलाधिकारी को दिए। कहा कि अपने क्षेत्र से सम्बन्धित वन पंचायत भूमि के डिमार्केशन की रिर्पोट दें। जिन वन पंचायत भूमि का डिमार्केशन नही हुआ है वहाँ कार्यवाही गतिमान में लायी जाए। उपजिलाधिकारी द्वारा की जा रही मजिस्ट्रीयल जाँच के सम्बन्ध में दुर्घटनाओं का सारांश भी बताने को कहा कि किस कारण से कहाँ घटना गठित हुई है जिससे दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके। साथ ही परिवहन विभाग को प्रत्येक माह सड़क सुरक्षा की बैठक भी रखने के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने राजस्व पुलिस विभाग, ए.आर.टी. को संयुक्त वाहन चैकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए। कहा कि चालक नशे में पाए जाने पर सीधा जेल भेजें तथा 14 दिन रिमांड पर रखे जिससे चालक को अपने कुकृत्य का अहसास हो। कहा कि आबकारी विभाग की जनता द्वारा शिकायत की जा रही है । तिलवाड़ा में होटल व ढाबों में शराब पिलायी जाती है। 06 बजे के बाद भी शराब की बिक्री हो रही है व ओवररेट पर बेची जा रही है जो कि गम्भीर विषय है। आबकारी विभाग संज्ञान लेकर अभियान चलाए अन्यथा कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने जिला कार्यालय व तहसील स्तर पर लम्बित पेशंन प्रकरण को निस्तारित करने के निर्देश दिए। कहा कि प्रकरण जिस स्तर पर भी लम्बित है दूरभाष पर सम्पर्क कर निस्तारित कराया जाए अन्यथा सम्बन्धित पटल सहायक को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाएगी। नगर पालिका को कर वसूली में कैशलैस सुविधा को अमल में लाने के निर्देश दिए।जिला पूर्ति अघिकारी को जनपद के सभी विद्यालय में एम.डी.एम. के लिए एगे्रड के चावल की ही आपूर्ती करने के निर्देश दिए। कहा कि गुप्तकाशी में एम.डी.एम. का चावल न मिलने की शिकायत मिल रही है तत्काल चावल की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी तीर्थ पाल सिंह , उपजिलाधिकारी गोपाल सिंह, तहसीलदार ऊखीमठ अबार अहमद, जखोली शालिनी मौर्य सहित अन्य स्टाॅफ उपस्थित थे। जिला सूचना अधिकारी रूद्रप्रयाग।