विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
राजकीय प्राथमिक विद्यालय कालापाड, भरदार विकासखण्ड जखोली का निरीक्षण जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल द्वारा प्रातः 08ः25 बजे किया गया।
कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग फोन/फैक्स न0 01364233871 म्उंपस.पदवितउंजपवदतचह871/हउंपसण्बवउ पे्रस नोट17 रूद्रप्रयागः 07 जुलाई, 2017 (सू0वि0) राजकीय प्राथमिक विद्यालय कालापाड, भरदार विकासखण्ड जखोली का निरीक्षण जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल द्वारा प्रातः 08ः25 बजे किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया गया विद्यालय जर्जर अवस्था में है तथा दीवार पर दरारे व छत से पानी टपक रहा था। विद्यालय के छात्रछात्रा का अध्यापन कार्य बरामदे में चल रहा है। विद्यालय की स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी ने तत्काल विद्यालय पंचायत भवन शिफ्ट करने के निर्देश दिये। उक्त सन्दर्भ में जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षाधिकारी को दूरभाष पर जिला योजना के माध्यम से विद्यालय ठीक कराने के निर्देश दिए। साथ ही तत्काल ग्रामीण निर्माण विभाग अधिकारियो को मौके पर बुलाकर विद्यालय का आगणन तैयार करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने विद्यालय में 45 मिनट तक छात्र छात्राओ से सवाल पूछे तथा श्याम पटट पर जोड़, भाग, घटाना, आयात आदि सवाल हल करके समझाए। अध्यापन के दौरान जिलाधिकारी ने पाया गया कि अधिकतर विद्यार्थी पढ़ाई में कमजोर है। इस सम्बन्ध में अध्यापक व अध्यापिका को बच्चों के भविष्य के बारे में गम्भीरता से विचार करने का कहा। कहा कि बच्चो पर मेहनत कर उनके शिक्षा का स्तर बढ़ाया जाए। कहा कि शिक्षक का दायित्व है कि बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए कार्य करे। साथ ही विद्यालय के अच्छे छात्रो को जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश की तैयारी करने को भी कहा। कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को विद्यालय में प्रवेश से भविष्य भी सुरक्षित हो जाएगा तथा अभिभावक भी चिंता मुक्त हो जाएगे। जिलाधिकारी को विद्यालय में जाते समय गांव के रास्ते में श्री चन्द्रू पुत्र श्री शेरू द्वारा घर में शौचालय होने के बावजूद भी खुले में शौच किया जा रहा था। खुले में शौच करने पर जिलाधिकारी ने ग्रामीण व प्रधान से क्षेत्र को अस्वच्छ करने पर रूपये 500/(रू0 पांच सौ ) का अर्थदण्ड वसूलने को कहा। इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता के.सी. डिमरी, अपर सहायक अभियन्ता सुरेश चन्द पन्त, अध्यापक राकेश चन्द्र डोबरियाल अध्यापिका सुधा बिष्ट सहित ग्रामीण उपस्थित थे। जिला सूचना अधिकारी रूद्रप्रयाग।