विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
छात्रछात्राओं की प्रतिभाओं को उजागर करने व पाठयक्रम से इतर की गतिविधियों को सीखने के उदे्श्य से जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के निर्देशो के क्रम में शिक्षा विभाग द्वारा 20 से 28 जून तक जनपद के 7 एकल राजकीय प्राथमिक विद्यालय (गडोरा, गंधारी, कलना, कालीमठ, सतेराखाल, सुमाड़ी, कोटी, गढोला) में ग्रीष्म कालीन कैम्प का आयोजन किया जा रहा है।
कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग फोन/फैक्स न0 01364233871 म्उंपस.पदवितउंजपवदतचह871/हउंपसण्बवउ पे्रस नोट52 रूद्रप्रयागः 20 जून,2017 (सू0वि0) छात्रछात्राओं की प्रतिभाओं को उजागर करने व पाठयक्रम से इतर की गतिविधियों को सीखने के उदे्श्य से जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के निर्देशो के क्रम में शिक्षा विभाग द्वारा 20 से 28 जून तक जनपद के 7 एकल राजकीय प्राथमिक विद्यालय (गडोरा, गंधारी, कलना, कालीमठ, सतेराखाल, सुमाड़ी, कोटी, गढोला) में ग्रीष्म कालीन कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। जिलाधिकारी श्री धिल्डियाल द्वारा राजकीय प्राथमिक विद्यालय सुमाड़ी के ग्रीष्म कालीन शिविर ‘‘उल्लास‘‘ का उद्घाटन किया।इस अवसर पर उन्होने बच्चों से विभिन्न विषयों के प्रश्न पूछे तथा फल, सब्जी के चित्र बनाये। बच्चों द्वारा अच्छा प्रदर्शन करने पर जिलाधिकारी द्वारा प्रशंसा की गयी। जिलाधिकारी ने देखा कि डाइट के मेन्टर द्वारा पावर प्वांइट के माध्यम से गणित, अंग्रेजी आदि विषयों पर छोटीछोटी फिल्म के माध्यम से खेल विधि द्वारा विद्यार्थियो को अंग्र्रेजी वर्णमाला, विज्ञान का ज्ञान दिया जाता है। उन्होने संयोजक को कम्प्यूटर, पेंटिग आदि का भी ज्ञान देने को कहा। शिविर में कक्षा 1 से 5 तक के विदयार्थियों को प्रातः 07ः30 बजे के 10ः00 बजे तक डाइट के मेन्टर व स्थानीय स्वंय सेवक द्वारा खेल के माध्यम से पाठ्यक्रम से इतर की गतिविधियों बच्चों को सीखाई जा रही है। ग्रीष्म कालीन कैम्प में कक्षा 1 व 2 के विद्यार्थियों को फूल व पŸो दिखाकर रंगो की पहचान, फल, सब्जी के नाम आदि व कक्षा 3,4 व 5 को विभिन्न फल, सब्जी आदि के चित्र बनाना रंग सहित, समाचार पत्र, बाल प्रत्रिकँाए पढना श्रुतलेख लिखाना आदि गतिविधियां सीखाई जा रही है। इस अवसर पर ग्राम प्रधान गणेशी देवी, डाइट के प्रवक्ता नरेन्द्र सिंह बिष्ट, विजय चमोला , स्वंय सेविका प्रेरणा बडोनी, ममता बडोनी, आगनबाडी कार्यकत्री सोनी देवी, पपीता देवी, स्वयं सेविका सहित छात्रछात्रायें उपस्थित थे। जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग।