विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
जिला योजना 201617 के अन्र्तगत जिले के समस्त विभाग द्वारा किए गए कार्यो का प्रेजेन्टेशन बनाकर कार्यो की विŸाीय एवं भौतिक प्रगति फोटोग्राफ सहित जिला योजना समिति के सदस्यों को प्रदर्शित करने की बात जिलाधिकारी मंगेश धिल्डियाल ने कार्यालय सभागार में जिला योजना की बैठक लेते हुए कही।
उŸाराखण्ड सरकार कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग फोन/फैक्स न0 01364233871 म्उंपस.पदवितउंजपवदतचह871/हउंपसण्बवउ प्रेस नोट17 रूद्रप्रयाग 05 जून, 2017(सू0वि0) जिला योजना 201617 के अन्र्तगत जिले के समस्त विभाग द्वारा किए गए कार्यो का प्रेजेन्टेशन बनाकर कार्यो की विŸाीय एवं भौतिक प्रगति फोटोग्राफ सहित जिला योजना समिति के सदस्यों को प्रदर्शित करने की बात जिलाधिकारी मंगेश धिल्डियाल ने कार्यालय सभागार में जिला योजना की बैठक लेते हुए कही। जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को जिला योजना के अन्र्तगत किए जाने वाले कार्यो में गुणवक्ता का विशेष ध्यान रखने की बात कही। कहा कि प्रत्येक आम जन को पता होना चाहिए कि उनके क्षेत्र में विभाग द्वारा क्याक्या कार्य किए गए है। इसका गाँवगाँव तक प्रचारप्रसार किया जाए। जिलाधिकारी श्री धिल्डियाल ने जिला योजना के माध्यम से विभागाध्यक्ष को जिले के विकास सम्बन्धी कार्य करने के निर्देश दिए। कहा कि योजनाओं के मरम्मत सम्बन्धी कार्य एस्टिमेट बनाकर दैवीय आपदा मद से पारित कर कराए जाए। जिलाधिकारी ने बैठक में जिला योजना समिति के उद्वेश्य पर जोर देते हुए कहा कि ग्राम सभा की खुली बैठकों से प्रस्ताव बी.डी.सी. में तत्पश्चात जिला पंचायत में आने चाहिए। जिला पंचायत का कार्य प्राथमिकता के आधार पर योजनाओं को चिन्हित करना है। बैठक में लधु सिचांई विभाग को जिले के हाइड्रम का सर्वे कर विस्तार क्षेत्र बढाने को कहा। कहा कि सर्वे इस प्रकार से किया जाए जिससे आसपास के गाँव जो सिंचाई से नहीं जुडे है उनको भी सिचांई से जोड़ा जा सके। उन्होनें राजकीय सिचांई विभाग को गत वर्ष में किए गए कार्यो से जिले के कमान क्षेत्र में वृद्विप्रतिशत को प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने पर्यटन विभाग को रूद्रप्रयाग से गौरीकुण्ड के बीच आउटलेट बनाने को कहा। कहा कि पर्यटक को आउटलेट की ओर आकर्षित करने के लिए जगहजगह पर साइनेज लगाए जाए। आउटलेट में पहाड़ी व्यंजन, उत्पाद, वस्त्र इत्यादि होने चाहिए।इससे जनपद की आर्थिकी भी मजबूत होगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डीआर जोशी, उप वन संरक्षक राजीव धीमान, जिला विकास अधिकारी विमल कुमार सहित जिले के सभी अधिकारी उपस्थित थे। कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रुद्रप्रयाग।