विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
आगामी 20 अप्रैल 2017 को उत्तराखंड के समस्त जनपदों में वनाग्नि की रोकथाम हेतु वनाग्नि पूर्वाभ्यास का आयोजन एनडीएम के निर्देशन में उत्तराखंड आपदा प्रबन्धन विभाग द्वारा कराया जा रहा है, जिस हेतु समस्त जनपदों में वन विभाग को नोडल अधिकारी नामित किया गया है।
म्उंपसरू क्पवचपजीवतंहंती/हउंपसण्बवउ प्रेस नोट फोन/फैक्स न0 05964225549 सूवि 18 अप्रैल ,2017 पिथौरागढ़। आगामी 20 अप्रैल 2017 को उत्तराखंड के समस्त जनपदों में वनाग्नि की रोकथाम हेतु वनाग्नि पूर्वाभ्यास का आयोजन एनडीएम के निर्देशन में उत्तराखंड आपदा प्रबन्धन विभाग द्वारा कराया जा रहा है, जिस हेतु समस्त जनपदों में वन विभाग को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। वी0सी0 के माध्यम से सचिव आपदा प्रबन्धन उत्तराखंड एवं एनडीएमए के सलाहकार सेवानिवृत्त मेजर जनरल वी0के0दत्ता द्वारा वनाग्नि पूर्वाभ्यास के संबंध में जनपद स्तर पर की गयी तैयारियों के बारे में जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि वह वनाग्नि को रोके जाने हेतु इस पूर्वाभ्यास का आयोजन किया जा रहा है जिसमें जनपद स्तर पर संबंधित विभाग अपने दायित्वों के अनुसार प्रतिभाग करेंगे इसके अतिरिक्त जनपद में स्थित समस्त सुरक्षा इकाईयों,सेना अद्वसैनिक बल इसमें प्रतिभाग करेंगे। जनपद स्तर पर जिलाधिकारी के नेतृत्व में मुख्य विकास अधिकारी को प्लानिंग चीफ, उपजिलाधिकारी को लोजिस्टिक टीम, पुलिस अधीक्षक तथा प्रभागीय वनाधिकारी को आॅपरेशन चीफ बनाया गया है जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी को समन्वयन हेतु जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र को प्रधान नियंत्रण कक्ष बनाया गया है जिसमें वायलैस, इन्टरनेट आधुनिक संचार प्रणाली से व्यवस्थित किया जायेगा। सचिव आपदा ने वी0सी0 के माध्यम से कहा कि इस प्रकार के पूर्वाभ्यास से जनपद में आपदा प्रणाली के साथ साथ जंगलों में लगने वाली आग में नियंत्रण होगा उन्होंने कहा कि वनाग्नि की रोकथाम हेतु जन सहभागिता भी अति आवश्यक है तथा समस्त सरकारी तंत्र प्रभागी ढंग से कार्य करना सुनिश्चित करें। वी0सी0 के माध्यम से जिलाधिकारी सी0 रविशंकर ने अवगत कराया कि जनपद वनाग्नि की रोकथाम हेतु प्रत्येक गांव में जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है इस हेतु विभिन्न व्यक्तियों को प्रशिक्षित भी किया जा रहा है। वी0सी0 में मुख्य विकास अधिकारी आशीष चैहान, अपरजिलाधिकारी मुहम्मद नासिर, प्रभागीय वनाधिकारी विनय भार्गव, मुख्य चिकित्साधिकारी यू0एस0अधिकारी, एस0इ0 लोनिवि उपस्थित थे। जिला सूचना अधिकारी पिथौरागढ़।