विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
संयुक्त टीम ने आज 11 पशुओं को 3 वाहनों में भेजा जिनमें से 7 बैल, 4 गाय, समिम्मलित हैं। इनको ले जाने की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गई।
प्रेस नोट अल्मोड़ा 16 मई, 2017 (सू0वि0) नगर में बढ़ते हुए आवारा पशुओं से आम राहगीर सहित अन्य लोग परेशानी का सामना कर रहे थे। इसकी शिकायत अनेक संगठनों ने समय समय पर जिलाधिकारी सविन बंसल से की। जिलाधिकारी/अध्यक्ष जनपदीय पशु कू्ररता निवारण समिति (ैच्ब्।द्ध ने सामान्य नागरिकों में तद््सम्बन्धी जागरूकता तथा आवारा पशुओं के यथोचित प्रबन्धन हेतु माननीय उच्च न्यायालय नैनीताल के आदेश दिनांक 27102016 द्वारा पारित आदेशों के सम्बन्ध में दिनांक 2742017, को एक बैठक सम्पन्न की गई । जिस पर यह निर्देश दिये गये कि नगर क्षेत्र व समीपवर्ती क्षेत्रों में घूम रहे गोवंशीय पशुओं की गणना/आकलन की सूची बनाये जाने एवं डुगडुगी के माध्यम से लोगों में यह जागरूकता पैदा किये जाने हेतु कि नगर क्षेत्र व उसके समीपवर्ती क्षेत्र के अन्तर्गत घूम रहे गोवंशीय/आवारा पशुओं के स्वामियों को सूचित करें कि वे अपने पशुओं को अपने गोशाला में रखना सुनिश्चित करें। यदि उनके द्वारा ऐसा नहीं किया गया एवं नियमों का उल्लंधन किया तो उनके पशुओं को श्रीकृष्ण गो सदन बेरिया रोड बाजपुर (उधमसिंह नगर) ले जाने की कार्यवाही पालिका द्वारा सुनिश्चित की जायेगी। इसके उपरान्त भी निरीक्षण के दौरान नगर क्षेत्र में आवारा घूम रहे जानवर यत्रतत्र पाये गये। जिन्हें जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने 08 मई, 2017 को पकड़कर श्री राधाकृष्ण गोसेवा सदन ट्रस्ट, ग्राम लखनपुर, बेरिया रोड बाजपुर, जिला उधमसिंह नगर भेजा। इस अवर पर नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, अपर जिलाधिकारी/नोडल अधिकारी के0एस0 टोलिया, उपजिलाधिकारी सदर विवेक राय, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी बी0एस0 जंगपांगी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका पी0सी0 तिवारी एवं भौमिक पशु सुऱक्षा समिति की श्रीमती कामिनी कश्यप, पशु चिकित्साधिकारी स्वेता तिवारी, व्यापार मण्डल के उपाध्यक्ष दीपेश जोशी, टैªफिक पुलिस सहित परिवहन विभाग के कर्मचारी मौजूद थे। संयुक्त टीम ने आज 11 पशुओं को 3 वाहनों में भेजा जिनमें से 7 बैल, 4 गाय, समिम्मलित हैं। इनको ले जाने की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गई। पशुओं के साथ भीम सिंह, बसन्त बल्लभ पाण्डे, बसन्त सिंह आदि पालिका के कर्मचारी भेजे गये है। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा इस तरह का अभियान समयसमय पर चलाया जायेगा। उन्होंने पशुपालकों से अपील की है कि वे अपने पालतू पशुओं को यत्रतत्र न छोड़े इससे जहां एक ओर उनके द्वारा आम लोगों को नुकसान पहुॅचाया जा रहा है वही दूसरी ओर बाजार में फल सब्जियों आदि की भी नुकसान उनके द्वारा किया जा रहा है।