विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राजपुर रोड स्थित स्वामी रामतीर्थ आश्रम में श्री बद्रीनाथकेदारनाथ समिति एवं शुभ मंगल चारधाम (उत्तराखण्ड) सेवा समिति द्वारा आयोजित सुन्दरकाण्ड पाठ में प्रतिभाग किया।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को राजपुर रोड स्थित स्वामी रामतीर्थ आश्रम में श्री बद्रीनाथकेदारनाथ समिति एवं शुभ मंगल चारधाम (उत्तराखण्ड) सेवा समिति द्वारा आयोजित सुन्दरकाण्ड पाठ में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि बद्रीकेदार यात्रा के सफल आयोजन एवं चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की मनोकामना पूर्ण करने के लिए सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन अच्छी पहल है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं को प्रदेश में आवागमन एवं रहने की उचित व्यवस्था हो इसके लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ एवं यमुनोत्री के पैदल यात्रा मार्गों पर प्रत्येक एक किमी पर डाॅक्टरों की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस बार केदारनाथ में लेजर शो का आयोजन किया जायेगा। जिसमें श्री केदारनाथ जी के प्रादुर्भाव से लेकर 2013 तक के इतिहास को 2525 मिनट के लेजर शो के माध्यम से दिखाया जायेगा। यह लेजर शो 28 अप्रैल से 05 मई 2018 तक दिखाया जायेगा। यह शो हांगकांग से तैयार किया गया है। इस शो को धार्मिक रूप से जानकर लोगों को दिखाकर पास किया गया है। अभी तक हमारे देश में कभी ऐसा शो नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए अधिक से अधिक श्रद्धालु देवभूमि उत्तराखण्ड आये, इसके लिए राज्य सरकार यात्रा को और सुगम बनाने के लिए प्रयासरत है। इस अवसर पर सुन्दरकाण्ड कथा वाचक श्रीमती संध्या वत्स एवं श्री नरेश वत्स ,बद्रीकेदार मंदिर समिति के कार्यकारी अधिकारी श्री बी.डी. सिंह, श्री श्यामसुन्दर गोयल, श्री मनोहरकान्त जुयाल, श्री सतीश अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड अनुलग्नक :