विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
कौशल विकास एवं सेवायोजन विभाग द्वारा राज्य स्तरीय इडियां स्किल्स2018 प्रतियोगिता का समापन शिवालिक कालेज आॅफ इंजीयरियरिंग देहरादून में किया गया।
कौशल विकास एवं सेवायोजन विभाग द्वारा राज्य स्तरीय इडियां स्किल्स2018 प्रतियोगिता का समापन शिवालिक कालेज आॅफ इंजीयरियरिंग देहरादून में किया गया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि शिवालिक इंजीनियरिंग काॅलेज के डायरेक्टर श्री डी0के0 गुप्ता रहे। श्री गुप्ता ने कहा कि आज के दौर में सभी अभ्यर्थियों के अन्दर हुनर का होना अति आवश्यक है उन्होने उत्तराखण्ड कौशल विकास एवं सेवायोजन के सचिव डा0पंकज कुमार पाण्डेय का धन्यवाद करते हुये कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के आयोजन से युवांओं में कौशल विकास के क्षेत्र में प्रोत्साहन मिलेगा। वल्र्ड स्किल इण्डिया के तकनीकि विषेशज्ञ श्री रवि खरवन्दा ने प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि भारत सरकार की यह योजना आज भारत में छुपे हुये हुनर को तरासने की है, श्री खरवन्दा ने कहा कि विश्व में 1950 से स्किल को लेकर प्रतियोगितायें करायी जाती रही है, लेकिन भारत इसका सदस्य 2007 में बना। उन्हांेने कहा भारत सरकार की पहल पर पहली बार उत्तराखण्ड सरकार द्वारा इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन कराया जा रहा है। इससे भविष्य में निश्चित रूप से प्रत्येक क्षेत्र में प्रतिभा के धनी अभ्यर्थियों को आगे आकर अपने हुनर दिखाने का मौका मिलेगा एवं छुपी हुयी प्रतिभा को तरासने में एक मील का पत्थर साबित होगी। इस मौके पर शिवालिक इंजीनियरिंग कालेज के डीन डा0यू0सी0गुप्ता, श्री अजय सिंह क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी देहरादून, श्री अरूण बलोदी, श्री प्रवीण कुमार, श्री कपिल गोयल, श्री उमेश चन्द्र डोभाल, श्री धीरसिंह, श्री कुवर सिह मेवाड, श्री रोहित फत्र्याल, आदि अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे। प्रतियोगिता में देहरादून के विभिन्न प्रशिक्षण संस्थानों के छात्रछात्राओं द्वारा कौशल विकास प्रतियोगिताओं के बारे में जानकारी ली गयी। स्किल इंण्डिया की उत्तराखण्ड नोडल अधिकारी श्रीमती चन्द्रकान्ता ने बताया कि गीतांजली सलोन, ई.सी. रोड में ब्यूटि थेरेपी और हेयर ड्रेसिंग का राज्य स्तरिय प्रतियोगिता आयोजित की गयी। आज हुयी ब्यूटी थेरेपी मेें गढ़वाल एवं कुमांउ मण्डल में विजयी कुल 10 प्रतियोगियों ने प्रतिभाग किया, जिसमें प्रथम स्थान रूकसार, द्वितीय स्थान पर पलक एवं तृतीय स्थान पर आकांक्षा रही। हेयर ड्रेसिंग में कुल 07 बच्चों में से प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्रीति कौर, द्वितीय स्थान पर पारूल नेगी एवं तृतीय स्थान पर दानिश रहें। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में स्टेट स्किल काउंसिल से ब्यूटी थेरेपी में श्रीमती भारती शर्मा, श्रीमती ट्विंकल एंव श्रीमती अनुराधा बत्रा रहे। हेयर ड्रेसिंग में स्टेट स्किल काउंसिल से श्रीमती धनजीत गौतम, श्री शम्भु कुमा शाह वं श्री विजय केशवानी निर्णायक की भूमिका में रहे।

डाउनलोड अनुलग्नक :