विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं उत्तराधिकारी संगठन के साथ संगठन की विभिन्न प्रकरणों के संबंध में मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक आयोजित की गई।
स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं उत्तराधिकारी संगठन के साथ संगठन की विभिन्न प्रकरणों के संबंध में मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रथम पीढ़ी के उत्तराधिकारियों को अनुमन्य कुटुम्ब पेंशन की स्वीकृति के संबंध में सभी जिलाधिकारियों से वीडियोंकांफ्रेंसिंग के माध्यम से जानकारी प्राप्त की गई। समस्त जनपदों में कुटुम्ब पेंशन स्वीकृत की जा रही है। प्रदेश सरकार द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, मृत स्वतंत्रता संग्रम सेनानी की विधवाओं को एक सहायक के साथ वोल्वो बसों में निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की गई है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सदन के निर्माण हेतु देहरादून में चिन्ह्ति भूमि के बाउन्ड्रीवाल का आगणन जिलाधिकारी द्वारा तैयार कराकर मसूरीदेहरादून प्राधिकरण को निर्माण कार्य कराये जाने हेतु प्रेषित किया गया है। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि आवासहीन स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं प्रथम पीढ़ी के उत्तराधिकारी को भवन निर्माण हेतु भूमि आवंटन करने के सम्बंध में मानक निर्धारित करते हुये शासनादेश निर्गत करने की कार्यवाही की जायेगी। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पौत्र/पौत्री के समान ही उनके धेवती को भी राज्याधीन सेवाओं में आरक्षण दिये जाने के संबंध में कार्मिक विभाग द्वारा शीघ्र निर्णय लिया जायेगा। सभी जनपदों में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों के परिचय पत्र शासनादेश दिनांक 18 अगस्त, 2017 द्वारा निर्धारित नये फारमेट में निर्गत करने के निर्देश समस्त जिलाधिकारियों को दिये गये है। संगठन के पदाधिकारियों द्वारा कतिपय अन्य बिन्दुओं यथा विदेशों में रहने वाले प्रथम पीढ़ी के उत्तराधिकारियों को कुटुम्ब पेंशन दिये जाने, परिचय पत्र के आधार पर सरकारी गेस्ट हाउसों में ठहरने की सुविधा दिये जाने, परिवहन निगम की बसों में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों को आॅन लाईन बुकिंग की सुविधा दिये जाने, बैठक में वरिष्ठ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री आनन्द सिंह बिष्ट जी के पैतृक आवास, ग्राम पस्तौडा रानीखेत, जिला अल्मोड़ा में हैण्डपम्प लगाये जाने का अनुरोध किया गया। बैठक में प्रमुख सचिव श्री आनन्द बर्द्धन, अपर सचिव श्री धर्मेन्द्र सिंह, जिलाधिकारी देहरादून श्री एस.ए.मुरूगेशन, तथा संगठन की ओर से स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री आनन्द सिंह बिष्ट, अध्यक्ष श्री अनूप सिंह, प्रदेश महामंत्री श्री भद्रसेन नेगी, संगठन के संरक्षक श्री रणजीत सिंह वर्मा आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड अनुलग्नक :