विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह ने गुरूवार को सचिवालय में आई0ए0एस0 वीक के अंतर्गत प्रशासनिक अधिकारी सम्मेलन का समापन किया।
मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह ने गुरूवार को सचिवालय में आई0ए0एस0 वीक के अंतर्गत प्रशासनिक अधिकारी सम्मेलन का समापन किया। अपने क्लोजिंग रिमार्क में मुख्य सचिव ने इस बात पर खुशी जाहिर की कि फील्ड में और शासन में तैनात आईएएस अधिकारी अभिनव प्रयोग करते हैं। नई तकनीक का इस्तेमाल करते हैं। इससे सर्विस डिलेवरी में तत्परता आती है। उन्होंने अधिकारियों का आह्वान किया कि खुले दिमाग से नये विचारों को अपनाएं। दूसरे राज्यों के सफल प्रयोगों पर विचार करें। इनके जरिये आमजन की बेहतरी कैसे की जा सकती है। श्री सिंह ने स्वास्थ्य, शिक्षा, वानिकी, कृषि और पर्यटन क्षेत्र में नये लक्ष्य तय करके अभियान चलाने के लिए कहा। जिलों में और विभागीय स्तर पर माॅनिटरिंग सिस्टम को और मजबूत करें। यह भी तय करके अभियान चलाने के लिए कहा। यह भी तय करें कि 2020 तक उत्तराखंड भी रैंकिंग देश में सर्वोच्च हो। रैंकिंग सिस्टम हमें राज्य, जिला और ब्लाॅक स्तर पर भी लागू करना होगा। दिन भर चले सम्मेलन में प्रमुख सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी और सचिव श्री अमित नेगी ने राज्य की वित्तीय स्थिति और नियोजन पर चर्चा की। सचिव श्रीमती भूपिंदर कौर औलख ने उत्तराखंड के शिक्षा क्षेत्र का प्रस्तुतीकरण किया। अलगअलग सत्र में गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के जिलाधिकारियों और मुख्य विकास अधिकारियों ने प्रस्तुतीकरण किया। योजनाओं के क्रियान्वयन में फील्ड लेवेल पर होने वाली समस्याओं के बारे में बताया। सम्बंधित सचिव द्वारा इनका समाधान किया गया। सम्मेलन में सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव, अपर सचिव, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी उपस्थित थे।

डाउनलोड अनुलग्नक :