विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला सभागार में 11 जुलाई को समय 12ः00 बजे से चारधाम परियोजना के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग चैडीकरण हेतु अर्जित की जा रही नाप भूमि के प्रकरणों एवं परियोजना के सिविल वन भूमि के लम्बित प्रकरणों की अद्यतन स्थिति के सम्बंध में समीक्षा बैठक आहूत की गयी है। इस आशय की जानकारी प्रभारी अधिकारी जिला कार्यालय द्वारा दी गयी।जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग/मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उŸाराखण्ड द्वारा निर्धारित कार्यक्रमानुसार विद्यमान निर्वाचक नामावली में 01 जनवरी, 2017 की अर्हता तिथि के आधार पर 1821 आयुवर्ग के छुटे हुए नागरिकों के नाम निर्वाचक नामावली में सम्मिलित किये जाने हेतु दिनांक 10 जुलाई, 2017 से 10 अगस्त, 2017 तक विशेष अभियान (ैचमबपंस क्तपअम) कार्यक्रम चलाया जा रहा है।
कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग फोन/फैक्स न0 01364233871 म्उंपस.पदवितउंजपवदतचह871/हउंपसण्बवउ पे्रस नोट19 रूद्रप्रयागः 10 जुलाई, 2017 (सू0वि0) जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला सभागार में 11 जुलाई को समय 12ः00 बजे से चारधाम परियोजना के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग चैडीकरण हेतु अर्जित की जा रही नाप भूमि के प्रकरणों एवं परियोजना के सिविल वन भूमि के लम्बित प्रकरणों की अद्यतन स्थिति के सम्बंध में समीक्षा बैठक आहूत की गयी है। इस आशय की जानकारी प्रभारी अधिकारी जिला कार्यालय द्वारा दी गयी। .......................................... पे्रस नोट20 रूद्रप्रयागः 10 जुलाई, 2017 (सू0वि0) जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग/मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उŸाराखण्ड द्वारा निर्धारित कार्यक्रमानुसार विद्यमान निर्वाचक नामावली में 01 जनवरी, 2017 की अर्हता तिथि के आधार पर 1821 आयुवर्ग के छुटे हुए नागरिकों के नाम निर्वाचक नामावली में सम्मिलित किये जाने हेतु दिनांक 10 जुलाई, 2017 से 10 अगस्त, 2017 तक विशेष अभियान (ैचमबपंस क्तपअम) कार्यक्रम चलाया जा रहा है। कहा कि उक्त अभियान के अन्र्तगत उक्त अवधि में बी.एल.ओ. द्वारा घरघर जाकर बी.एल.ओ. रजिस्टर के अनुसार मतदाताओं का सत्यापन किया जायेगा तथा जिन अर्ह नागरिकों (विशेषकर 1821 वर्ष की आयुवर्ग) के नाम निर्वाचक नामावली में दर्ज नही हैं, के नाम निर्वाचक नामावली में सम्मिलित किये जायेगंे। वर्तमान निर्वाचक नामावली में परिलक्षित किसी भी त्रुटि को सही करना, एक से अधिक निर्वाचन क्षेत्र/मतदेय स्थल पर पंजीकृत कदाचित डुप्लीकेट मतदाताओं के नाम निर्वाचक नामवली से हटाने के साथसाथ ऐसे मतदाताओं के नाम निर्वाचक नामावली से हटाये जायेगें जो अब सामान्यतः उस क्षेत्र के निवासी नही रह गये है या जिनकी मृत्यु हो चुकी है। नाम सम्मिलित करने, नाम हटाने, किसी प्रविष्टि में संशोधन आदि से सम्बधित प्रारूप6,7,8 एवं 8क प्रत्येक बी.एल.ओ., तहसील कार्यालयों एवं जिला निर्वाचन कार्यालय रूद्रप्रयाग से निःशुल्क प्राप्त किये जा सकते है। उक्त के अतिरिक्त ूूूण्दअेचण्पद पर स्वहपद कर आॅन लाईन भी आवेदन किया जा सकता है। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनपद के समस्त नागरिकों (विशेषकर 1821 आयुवर्ग के), राजनैतिक दलों, जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संस्थाओं एवं गणमान्य व्यक्तियों से अपील है कि वे उक्त कार्यक्रम के सफल सम्पादन हेतु अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करने का कष्ट करें। जिला सूचना अधिकारी रूदप्रयाग।