विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
आपदा की दृष्टि से अति संवेदनशील जनपद रूद्रप्रयाग में आपदा प्रबंधन और राहत बचाव की स्थिति का जायजा लेने के साथ ही सामने आने वाली खामियों को दूर करने के लिए बुधवार देर रात्रि को भारी बारिश के बीच जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल और पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने सरप्राइज माॅक ड्रिल करवाई। इस दौरान स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन, पुलिस, अग्निशमन सहित आपदा राहत बचाव से सम्बधित टीम की तैयारियों की समीक्षा की गई। माॅक ड्रिल में सभी टीम का रिस्पांस संतोषजनक पाया गया।
कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग फोन/फैक्स न0 01364233871 म्उंपस.पदवितउंजपवदतचह871/हउंपसण्बवउ पे्रस नोट 70 रूद्रप्रयाग 29 जून, 2017(सू0वि0) आपदा की दृष्टि से अति संवेदनशील जनपद रूद्रप्रयाग में आपदा प्रबंधन और राहत बचाव की स्थिति का जायजा लेने के साथ ही सामने आने वाली खामियों को दूर करने के लिए बुधवार देर रात्रि को भारी बारिश के बीच जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल और पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने सरप्राइज माॅक ड्रिल करवाई। इस दौरान स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन, पुलिस, अग्निशमन सहित आपदा राहत बचाव से सम्बधित टीम की तैयारियों की समीक्षा की गई। माॅक ड्रिल में सभी टीम का रिस्पांस संतोषजनक पाया गया। रूद्रप्रयाग जनपद में वर्ष 2013 की आपदा जैसा नुकसान दोबारा ना हो और हर छोटी बडी आपदा से निपटने के लिए सिस्टम को पूरी तरह चुस्तदुरूस्त रखने के मकसद से बुधवार देर रात्रि को जिलाधिकारी रूद्रप्रयाग मंगेश घिल्डियाल और एसपी प्रहलाद नारायण मिश्र ने सरप्राइज माॅक ड्रिल करवाकर आपदा प्रबंधन और राहतबचाव तंत्र को पूरी तरह अलर्ट तो कर दिया, साथ ही सामने आई सभी कमियों को दूर कर हर आपदा से निपटने के लिए तैयार रहने की चेतावनी भी दे दी। रूद्रप्रयाग जिले में बुधवार रात्रि को जैसे ही तेज बारिश शुरू हुई ठीक आधे घण्टे बाद यानि ठीक साढे ग्यारह बजे रात्रि को आपदा कंट्रोल रूम को जिला मुख्यालय से पन्द्रह किमी दूर फतेहपुर गांव से एक व्यक्ति द्वारा सूचना दी गई कि गांव में बादल फट गया और भारी तबाही हुई है। जिसके तत्काल ही कंटा्रेल रूम ने इसकी सूचना जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक कार्यालय को दी, इसके साथ ही कंट्रोल रूम द्वारा सभी रिस्पांस टीम और टास्ट फोर्स को भी घटना की जानकारी दी गई। जिसके बाद स्टेजिंग एरिया गुलाबराय मैदान में सभी टीमें एकत्रित हुई और घटनास्थल के लिए रवाना हुई। लगभग ग्यारह से दो बजे तक तीन घण्टे तक माॅक ड्रील चलती रही। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि रूद्रप्रयाग जनपद आपदाग्रस्त जनपद है और पुनः कोई बडी जनहानी का सामना न करना पडे इसके लिए बुधवार को तेज बारिश के बीच देर रात्रि को सरप्राइज माॅक ड्रिल करवाई, ताकि यदि कोई आपदा आती है तोे हर परिस्थितियों से हम निपट सके। उन्होंने बताया कि सभी टीमों का रिस्पांस अच्छा रहा है, कुछ कमियां सामने आई, जिन्हें तत्काल दूर कर दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि माॅक ड्रिल की सूचना केवल उन्हें और पुलिस अधीक्षक को थी और आपदाग्रस्त जनपद होने के चलते आपदा प्रबंधन तंत्र को मजबूत करने और चुस्त दुरूस्त करने के लिए यह कदम उठाया गया। उन्होंने कहा कि भविष्य में आने वाली किसी भी आपदा के से निपटने के लिए प्रशासन तैयार रहेंगे। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा, उप जिलाधिकारी सदर मुक्ता मिश्र, पुलिस उपाधीक्षक श्रीधर बडोला सहित आपदा प्रबंधन एवं राहत बचाव टीमें मौजूद थी। जिला सूचना अधिकारी रूद्रप्रयाग।