विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
जिलाधिकारी मंगेश धिल्डियाल ने तल्ला नागपुर पेयजल पम्पिंग योजना का निरीक्षण किया। मयकोटी टैंक में निरीक्षण के दौरान लीकेज पाया गया।
कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग फोन/फैक्स न0 01364233871 म्उंपस.पदवितउंजपवदतचह871/हउंपसण्बवउ पे्रस नोट61 रूद्रप्रयागः 26 जून,2017 (सू0वि0) जिलाधिकारी मंगेश धिल्डियाल ने तल्ला नागपुर पेयजल पम्पिंग योजना का निरीक्षण किया। मयकोटी टैंक में निरीक्षण के दौरान लीकेज पाया गया। इस संबध में जिलाधिकारी ने तत्कालीन ठेकेदार को नोटिस तथा रिकवरी के निर्देश दिए। साथ ही पम्पिंग योजना में निम्न गुणवŸाा होने पर तत्कालीन अधिशासी व अवर अभियन्ता के विरूद्व कार्यवाही करने के लिए पेयजल निगम के प्रमुख को पत्र लिखने के निर्देश दिए। सतेरा टैंक के निरीक्षण के दौरान पाया गया कि टेंक से लीकेज व सीमेन्ट टूट रहा है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने विभाग को तत्कालीन ठेकेदार से पुनः टैैक निर्मित कराने के साथ ही उपजिलाधिकारी को 133 सी.आर.पी.सी. के तहत नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।सतेरा टेंक के निरीक्षण के दौरान ग्रामवासियों ने बताया कि पानी का वितरण ठीक प्रकार से न होने के कारण सभी ग्रामवासियों को जल आपूर्ति नही हो पा रहा है। इस सबंध में जल निगम को गाँव के पानी वितरण का प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिऐ। जिलाधिकारी ने पी.एम.जी.एस. वाई निर्मित सतेराखालचोपतापोखरी मोटरमार्ग का निरीक्षण किया। मोटरमार्ग पर निकासी की उपयुक्त व्यवस्था हेतु उपजिलाधिकारी सदर को स्थानीय लोगों के साथ बैठक करने के निर्देश दिए। कहा कि अतिक्रमण हटाया जाए तथा स्वीकृति के अनुरूप रोड का चिन्हिकरण किया जाए। पी.एम.जी.एस. वाई को चिन्हिकरण हो जाने के पश्चात बाजार का डेªनेज प्लान तैयार कर मानकों के अनुरूप नाली निर्माण के निर्देश दिए। कहा कि इससे यातायात भी बाधित नही होगा तथा लोगों के घरों में पानी नही घुसेगा। चोपता बाजार से पूर्व सड़क संकरी पाए जाने पर जिलाधिकारी ने पी.एम.जी.एस. वाई को पैराफिट लगाने को कहा। 28मई की वर्षा से कुण्डादानकोट में मान्वेद्र बत्र्वाल के घर के निचले हिस्सा क्षतिग्रस्त होने पर सुरक्षा दीवार तथा मार्ग पर आवश्यकतानुसार क्रैश बैरियार लगाने के निर्देश दिऐ। कूडे की अव्यवस्था पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सदर को गाँव के लिए ठोस अपशिष्ट प्रबन्धन प्लान बनाने को कहा जिससे कूडा का एक स्थान पर निस्तारण किया जा सके। चोपता बाजार में निरीक्षण के दौरान दुकानदारों द्वारा सड़क पर रखे गए सामान को जिलाधिकारी ने हटाने के निर्देश दिए। उन्होने स्थानीय जनता को आसपास का क्षेत्र साफ रखने को कहा। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर मुक्ता मिश्र, पी.एम.जी.एम.जी.एस. वाई के दिगपाल नेगी, जल निगम के जेई, सहित अन्य अधिकारी व स्थानीय लोग उपस्थित थे।ेे जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग।