विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जिला सभागार में ग्राम्य विकास विभाग के कार्यो की समीक्षा बैठक ली। बैठक में मनरेगा, विधायक निधि, सांसद निधि, एकल पेयजल योजना,बायोगैस, एन0आर0एस0एम0 प्रधानमंत्री आवास योजना पर तीनो विकास खण्ड एवं ग्राम पंचायत स्तर पर कराये गये कार्यो गहन समीक्षा की गयी।
कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग फोन/फैक्सन0 01364233871 म्उंपस.पदवितउंजपवदतचह871/हउंपसण्बवउ पे्रस नोट32 रूद्रप्रयाग 12 जून 2017(सू0वि0) जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जिला सभागार में ग्राम्य विकास विभाग के कार्यो की समीक्षा बैठक ली। बैठक में मनरेगा, विधायक निधि, सांसद निधि, एकल पेयजल योजना,बायोगैस, एन0आर0एस0एम0 प्रधानमंत्री आवास योजना पर तीनो विकास खण्ड एवं ग्राम पंचायत स्तर पर कराये गये कार्यो गहन समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने मनरेगा के अन्तर्गत हुए कार्यो का बोल्ड लगाने निर्देश दिये। उन्होने कहा कि बोल्ड में कार्य की लागत, कितने मजदूरो ने कार्य किया, कार्य कब शुरू और कार्य कब पूर्ण हुआ की जानकारी होनी चाहिए। कहा कि जो भी कार्य मनरेगा के पूर्ण अथवा अधूरे है क्षेत्र में जाकर उन कार्यो का निरीक्षण कर उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करे। जिलाधिकारी द्वारा खण्ड विकास अधिकारी, ग्राम्य विकास अधिकारी, रोजगार सहायको का कडे़ निर्देश दिये गये कि मनरेगा के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यो का मानव दिवस का लक्ष्य 30 जून तक पूर्ण करना सुनिश्चित करे अन्यथा की स्थिति माह जून का वेतन आहरण न करने का आदेश दिया। जिलाधिकारी ने तीनो खण्ड विकास अधिकारियों को कहा कि वर्ष 2006 से 2012 तक जो भी कार्य पूर्ण नही हुए है, उसकी रिपोर्ट एक सप्ताह के अन्तर्गत प्रस्तुत करे तथा उस कार्य को पूर्ण करे। उन्होने कहा जिस कार्य हेतु बजट नही है उसका प्लान बनाकर प्रस्तुत करे। कहा कि मनरेगा एवं एन.आर.एस.एम. योजनाओ में ग्रामीणो की आजीविका के सम्बन्ध मे विशेष ध्यान दिया जाय जिससे ग्रामीण लोगो की आजीविका में सुधार हो सके। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में अनेक एन.जी.ओ. कार्य कर रहे है जिसमें कई महिलाये समूह बनाकर कार्य कर रही है उनको कार्य करने के लिए प्रोत्साहन करें साथ ही कार्य मिलने पर उनकी आर्थिकी में सुधार होेगा। उन्होने कहा अगले वर्ष यात्रा में चैलाई के लडडू बनाकर भगवान केदारनाथ के प्रसाद को रिंगाल की टोकरी व कंडी में श्रद्धालुओ को दिया जायेगा । इस कार्य के लिए महिलाओं को प्रोत्साहित करे। कहा कि हमारे क्षेत्र में जो भी उत्पादन होता है उसको यात्रा पड़ावो रखा जायेगा। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी विमल कुमार, परियोजना निदेशक एन.एस. रावत, परियोजना अर्थशास्त्री एम0एस0 नेगी, खण्ड विकास अधिकारी अगस्त्यमुनि यशपाल टम्टा, जखोली रघुवीर सिंह राणा, ऊखीमठ श्रीमती धनेश्वरी नेगी सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यालय जिला सूचना अधिकारी रुद्रप्रयाग।