विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में जिला सभागार में समस्त मोटर मार्गो के निर्माण व वन भूमि हस्तान्तरण के लम्बित प्रकरणोें के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने अपने कक्ष में कृषि विभाग, उद्यान , पशुपालन, डेरी, जिला भेषज समन्वयक एवं रेशम विभाग के।
उŸाराखण्ड सरकार कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग फोन/फैक्स न0 01364233871 म्उंपस.पदवितउंजपवदतचह871/हउंपसण्बवउ पे्रस नोट09 रूद्रप्रयाग 03 जून, 2017(सू0वि0) जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में जिला सभागार में समस्त मोटर मार्गो के निर्माण व वन भूमि हस्तान्तरण के लम्बित प्रकरणोें के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। वन भूमि हस्तान्तरण प्रगति की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि लम्बित प्रकरण के निस्तारण हेतु सभी रेखीय विभाग समन्वय स्थापित कर शीघ्र निस्तारित करें। उन्होंने कहा कि पूर्व मेे स्वीकृत योजनाओं को प्राथमिकता देते हुए कार्य प्रारम्भ किया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि विभागाध्यक्ष बैठक में पूर्ण जानकारी लेकर आये तथा सड़कों के प्रस्तावों को एक सप्ताह के भीतर आॅनलाइन अपलोड करे। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वन भूमि संबंधी प्रस्तावों को प्रस्तावक विभाग, वन विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारी आपस में समन्वय कर तीव्र गति से उनका निस्तारण करें और वन भूमि से सम्बन्धित प्रकरणों को एक सप्ताह के अन्तर्गत निस्तारित करे। समीक्षा बैठक में उपजिलाधिकारी सदर मुक्ता मिश्र, राजस्व, जलानिगम, पीएमजीएसवाई, लोनिवि, लघुसिचाई, शिक्षा, विद्युत, सिंचाई, लघु ंिसंचाई आदि विभागो अधिकारी मौजूद थे। पे्रस नोट09 रूद्रप्रयाग 03 जून, 2017(सू0वि0) जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने अपने कक्ष में कृषि विभाग, उद्यान , पशुपालन, डेरी, जिला भेषज समन्वयक एवं रेशम विभाग के विभागाध्यक्ष के साथ जिला योजना, राज्य सेक्टर एवं केन्द्र पोषित योजनाओ की विगत वित्तीय वर्ष में किये गये विभागीय विकास कार्यो/योजनाओ एवं नई योजनाओ की समीक्षा बैठक ली। जिलाधिकारी ने समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाये का क्रियान्वयन इस प्रकार किया जाए की ग्रामीण क्षेत्रो की आजीविका बढे। इससे पलायन रूकेगा तथा आथर््िाकी भी मजबूत होगी।उन्होंने उदयान विभाग को वितरित पौध की मानिटरिंग भी करने के निर्देश दिए।कहा कि पौध वितरित करना ही विभाग का उददेश्य नहीं होना चाहिए अपितु पौध का सही रोपण भी सुनिश्चित किया जाए। दुग्ध विभाग को जिले में गठित सभी सहकारी समितियों को सक्रिय करने के निर्देश दिए।बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डीआर जोशी, पशुचिकित्साधिकारी डाॅ आर एस नितवाल, मुख्य कृषि अधिकारी आर पी एस रावत सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रुद्रप्रयाग।