विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
मन्दाकिनी अगस्त्यमुनि की बैठक में मनरेगा भुगतान, जंगली जानवरों से फसलों के नुकसान के अतिरिक्त पानी, सड़क एवं शिक्षा के मुद्दे छाये रहे।
उŸाराखण्ड सरकार कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग फोन/फैक्स न0 01364233871 म्उंपस.पदवितउंजपवदतचह871/हउंपसण्बवउ पे्रस नोट44 रूद्रप्रयाग 31 मई, 2017(सू0वि0) मन्दाकिनी अगस्त्यमुनि की बैठक में मनरेगा भुगतान, जंगली जानवरों से फसलों के नुकसान के अतिरिक्त पानी, सड़क एवं शिक्षा के मुद्दे छाये रहे। क्षेत्र पंचायत बैठक में पहली बार शामिल रूद्रप्रयाग विधायक भरत चैधरी ने कहा कि सरकारी योजनाओं को काश्तकार तक पहुंचाने की जिम्मेदारी जन प्रतिनिधियों की भी है। योजनाओं की जटिलताओं को कम कर व्यावहारिक बनाते हुए अधिक से अधिक जनता लाभान्वित हो सकती हैं। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने सभी अधिकारियों को क्षेत्र पंचायत की बैठकों को संजीदगी से लेने के निर्देश दिए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों को सरकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में अपनी सहभागिता निभाने का आह्वान किया। उन्होंने जनपद के किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ उठाने का आह्वान किया कहा कि आपदा की दृष्टि से संवेदनशील इस जनपद के लिए यह योजना बेहद लाभकारी साबित होगी। उन्होंने जनप्रतिनधियों को योजनायें बनाते समय उसके हर पहलुओं पर विचार करने को कहा। बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रमुख जगमोहन रौथाण ने सभी से आपसी सामजस्य एवं शालीनता से सदन की कार्यवाही में भाग लेने को कहा। उन्होंने जिलाधिकारी से अनुरोध किया कि अधिकारियों को बीडीसी बैठक में पास प्रस्तावों को एक निश्चित समयावधि में निस्तारण करने के लिए निर्देशित करें। साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी का ध्यान मनरेगा भुगतान की ओर भी दिलाते हुए कहा कि इसके लिए समयावधि निश्चित की जानी आवश्यक है। उन्होंने इस अवसर पर रूद्रप्रयाग विधायक एवं जिलाधिकारी को रूद्रप्रयाग विकास खण्ड बनाये जाने के लिए सदन की ओर से प्रस्ताव सौंपा। जिलाधिकारी ने मनरेगा के कार्यों के सम्बन्ध में शीघ्र ही एक हैल्पलाइन जारी करने की घोषणा की तथा जब तक हैल्प लाइन कार्य करे तब तक के लिए उन्होंने अपना मोबाइल न0 सभी को देते हुए उस पर समस्या बताने का अनुरोध किया। बैठक में देर से पहंुचे राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा ने समाज कल्याण से सम्बन्धिसत योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि इनसे समाज के पिछड़े लोगों का विकास किया जा सकता है। विधायक केदारनाथ मनोज रावत ने कहा कि ग्राम पंचायत लोकतन्त्र की सबसे छोटी इकाई है इसे मजबूत किया जाना आवश्यक है। कहा कि विधायक निधि का बड़ा हिस्सा शिक्षा को दिया जाय। इससे पूर्व सदन में पहली बार पहुंचे राज्य सभा सदस्य प्रदीप टम्टा, रूद्रप्रयाग विधायक भरत चैधरी, विधायक केदारनाथ मनोज रावत एवं जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल का माल्यार्पण करते हुए स्वागत किया। आज विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर प्रमुख ने सभी अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को तम्बाकू निषेध करने का संकल्प दिलवाया। बैठक में सदस्यों ने मृदा परीक्षण, मृदा स्वास्थ्य कार्ड, जंगली जानवरों से से फसलों के बचाव, विद्यालयों में शिक्षकों की कमी, पेयजल आदि से सम्बन्धित सवाल किए। बैठक में सीडीओ डीआर जोशी, डीएफओ राजीव धीमान, खण्ड विकास अधिकारी यशपाल सिंह टम्टा, ज्येष्ठ प्रमुख प्रबल सिंह नेगी, कनिष्ठ प्रमुख पुष्पा डिमरी, क्षेपंस डाॅ योगम्बर नेगी, शिशुपाल कण्डारी, माधुरी नेगी, भरत सिंह, प्रधान महावीर नेगी, प्रदीप मलासी, महेन्द्र राणा, ऊषा गुसाईं, महावीर सहित जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रुद्रप्रयाग।