विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
मुख्य सचिव श्री एस.रामास्वामी ने बुधवार को सचिवालय में स्वच्छ भारत मिशन(शहरी) की राज्य स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए 201718 के लिए 46 करोड़ रूपये के कार्य योजना का अनुमोदन प्रदान किया।
मुख्य सचिव श्री एस.रामास्वामी ने बुधवार को सचिवालय में स्वच्छ भारत मिशन(शहरी) की राज्य स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए 201718 के लिए 46 करोड़ रूपये के कार्य योजना का अनुमोदन प्रदान किया। इस धनराशि से 10,000 नए व्यक्तिगत घरेलू शौचालय, 1000 सामुदायिक शौचालय, 500 मूत्रालय का निर्माण किया जायेगा। साथ ही 32 निकायों में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन की डीपीआर तैयार करने, हरिद्वार और देहरादून में परियोजना के संचालन का लक्ष्य रखा गया है। बैठक में बताया गया कि 728 वार्डाें में से 390 वार्डाें में डूर टू डूर कूड़ा इकट्ठा किया जा रहा है। इसके अलावा मूनि की रेती, हर्बटपुर, विकासनगर, जोशीमठ, टिहरी, श्रीनगर, अगस्तमुनि और जोशीमठ में भी घरघर जाकर कूड़ा इकट्ठा किया जा रहा है। ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए 9.82 करोड़ रूपये की डीपीआर तैयार की गयी है। इसके लिये 30 नगर निकायों में भूमि उपलब्ध है और 07 के लिये कार्यवाही चल रही है। नगर निगम देहरादून, हरिद्वार और 07 नगर निकायों के लिए 5.50 करोड़ रूपये जारी कर दिये गये हैं। बताया गया कि मसूरी, नरेन्द्रनगर और हर्बटपुर को ओडीएफ(खुले में शौच से मुक्त) घोषित कर दिया गया है। इसके अलावा 05 कैंट क्षेत्रों और 05 नगर निकायों के ओडीएफ का दावा किया गया है। इनका निरीक्षण कर सत्यापन किया जाना है। बैठक में प्रमुख सचिव नियोजन श्री उमाकांत पवांर, सचिव शहरी विकास श्रीमती राधिका झा, सचिव पेयजल श्री अरविंद सिंह ह्यांकी, अपर सचिव शहरी विकास श्री राघव लंगर, निदेशक स्वच्छ भारत मिशन श्री नवनीत पांडेय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

डाउनलोड अनुलग्नक :