विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
जिलास्तरीय स्टीयरिंग कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी सी0 रविशंकर ने जनपद के प्रत्येक गांव में कुल सिंचित क्षमता के आंकड़े एकत्रित करने के निर्देश देते हुए सिंचाई से संबंधित विभागों को निर्देश दिए।
सूवि 17 अप्रैल ,2017 पिथौरागढ़। जिलास्तरीय स्टीयरिंग कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी सी0 रविशंकर ने जनपद के प्रत्येक गांव में कुल सिंचित क्षमता के आंकड़े एकत्रित करने के निर्देश देते हुए सिंचाई से संबंधित विभागों को निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के प्रत्येक गांव में कितने हैक्टएअर क्षेत्रफल में कृषि एवं औद्यानिकी का उत्पादन हो रहा है तथा उसमें से कितने हैक्टएअर में वर्तमान में सिंचाई व्यवस्था है जनपदस्तर पर इसका एक वास्तविक डाटा होना अनिवार्य है ताकि इन्ही आंकड़ों के अनुरूप सिंचाई संबंधित योजनाओं के प्रस्ताव तैयार किये जा सके। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपदस्तर पर वर्तमान में उपलब्ध कुल सिंचाई संबंधी आंकड़े शासन को भेजे जाने है उक्त संबंध में सिंचाई क्षमता से संबंधित आंकड़े जिन विभागों द्वारा अपने अपने स्तर से एकत्रित किये जाते है उनमें समानता होनी आवश्यक है विभाग द्वारा गा्रमीण स्तर पर जो भी सर्वे करायी जाती है उसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि न हो सर्वें के समय यह ध्यान रखा जाय। बैठक में अधीक्षण अभियंता लघु सिंचाई पी0के0सिंह ने अवगत कराया कि जनपद में विगत संपन्न संगणना के अनुसार 24,794.73 हैक्टएअर सिंचित क्षमता है। बैठक में अपर जिलाधिकारी मुहम्मद नासिर, अधीक्षण अभियंता लघु सिंचाई पी0के0सिंह, अधीशासी अभियंता लघु सिंचाई प्रशान्त कुमार, अधीशासी अभियंता राजकीय सिंचाई पी0एस0बिष्ट, जिला पंचायत राज अधिकारी सुरेन्द्र नाथ, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी बी0एस0निर्पुखा, कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी अमरेन्द्र चैधरी आदि उपस्थित थे। जिला सूचना अधिकारी पिथौरागढ़।