विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
अधिशासी अभियन्ता ने अपनी प्राथमिकी रिर्पोट में यह भी उल्लेख किया है कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि जे0सी0बी0 मशीन द्वारा मोटर मार्ग के मध्य खुदाई कर मार्ग को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है जिस कारण वाहनों के आवागमन में कठिनाई हो रही है।
प्रेस नोट अल्मोड़ा 15 मई, 2017 (सू0वि0) जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि ए0डी0बी0 के अन्तर्गत रानीखेतजाललीमासी मोटर मार्ग ़क्षतिग्रस्त किये जाने की शिकायत निरन्तर प्राप्त हो रही थी इस सम्बन्ध में मेरे द्वारा अधिशासी अभियन्ता निर्माण खण्ड लोक निर्माण को निर्देश दिये गये कि इसकी प्राथमिकी रिर्पोट राजस्व क्षेत्र की जाय। उन्होंने बताया कि मामले का संज्ञान लेते हुये राजस्व उपनिरीक्षक मावड़ा रानीखेत में प्राथमिकी दर्ज कराते हुये राजस्व उपनिरीक्षक को अवगत कराया गया कि उक्त मोटर मार्ग में सुधारीकरण का कार्य निर्माण खण्ड ए0डी0बी0 लोक निर्माण विभाग द्वारा कराया जा रहा है। एक निजी कम्पनी द्वारा टेलीफोन केबिल बिछाने हेतु मोटर मार्ग पर कई स्थानों पर खुदाई कर दी गई है। अधिशासी अभियन्ता ने अपनी रिर्पोट में यह भी स्पष्ट किया है कि उक्त कार्य हेतु अभी तक सक्षम स्तर से अनुमति नही ली गई है एवं रात्रि में केबिल बिछाने हेतु सड़क पर खुदाई का कार्य किया जा रहा है। अधिशासी अभियन्ता ने अपनी प्राथमिकी रिर्पोट में यह भी उल्लेख किया है कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि जे0सी0बी0 मशीन द्वारा मोटर मार्ग के मध्य खुदाई कर मार्ग को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है जिस कारण वाहनों के आवागमन में कठिनाई हो रही है। जे0सी0बी0 चालक आशा राम पुत्र तुलसी राम सुन्दर नगर मण्डी हिमाचल प्रदेश का निवासी है। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जे0सी0बी0 मशीन पुलिस कब्जे में ले ली गई है। वाहन चालक के पास कोई भी कागजात उपलब्ध नहीं थे। बिना अनुमति के सड़क खोदने के आपराध में शामिल होने से जे0सी0बी0 मशीन को पुलिस कब्जे में ले लिया है। जे0सी0बी0 का निरीक्षण किया गया जिसका रंग पीला तथा चालू हालत मे और मध्य भाग में दाई ओर एक स्टील की प्लेट लगी है। जिलाधिकारी ने बताया कि धारा 431 ता0हि0 धारा 03 लोक सम्पत्ति को नुकसानी का निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रथम सूचना रिर्पोट दर्ज की गई है और यह रिर्पोट 07 मई को दर्ज करायी गई है। उन्होंने बताया कि जनपद के अन्य स्थानों पर भी बिना अनुमति लिये सड़क की खुदाई जे0सी0बी0 द्वारा किये जाने पर कार्यदायी संस्थाओं को प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिये गये है। अल्मोड़ा 15 मई, 2017 (सू0वि0) जिलाधिकारी सविन बंसल द्वारा राजीव गंाधी नवोदय विद्यालय चैनलिया में पेयजल नमूनों की जाॅच अधिशासी अभियन्ता उत्तराखण्ड जल संस्थान रानीखेत को दिये गये थे। अधिशासी अभियन्ता उत्तराखण्ड जल संस्थान रानीखेत के0एस0 खाती ने प्रधानाचार्य राजीव गांधी नवोदय विद्यालय चैनलिया अल्मोड़ा को अपने पत्र दिनांक 01 मई 2017 के द्वारा अवगत कराया है कि जल नमूनों की जाॅच उपरान्त जल नमूने पैरामीटर के अनुरूप सही पाये गये जो पीने योग्य है। उन्होंने बताया कि पेयजल नमूनो की जाॅच प्रयोगशाला माॅसी मंे की गई। जिलाधिकारी ने जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिये है कि जल जनित रोगों की रोकथाम हेतु जहां पर भी पेयजल के दूषित होने की शिकायतें प्राप्त होती है उनकी जाॅच अवश्य करा ली जाय। इसके लिये आम लोगों को भी जागरूक किया जाय।