विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
सचिवालय में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वीडियों कांफ्रंेसिंग के माध्यम से कम्प्यूटर माउस से क्लिक कर जिला प्रशासन, उत्तरकाशी द्वारा विकसित सिंगल विन्डो सिस्टम ‘‘पथिक’’ का उद्घाटन किया।
शुक्रवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वीडियों कांफ्रंेसिंग के माध्यम से कम्प्यूटर माउस से क्लिक कर जिला प्रशासन, उत्तरकाशी द्वारा विकसित सिंगल विन्डो सिस्टम ‘‘पथिक’’ का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि सिंगल विन्डों सिस्टम ‘पथिक’ के शुरू होने से पयटकों को अनुमति लेने में सुविधा होगी। इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इस सिस्टम को राज्य के अन्य जनपदों से भी जोड़ा जाय। उन्होंने कहा कि राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये इस प्रकार की अन्य पहल शुरू की जानी चाहिए। पर्यटन सचिव श्री शैलेश बगोली ने बताया कि उत्तरकाशी जिले में आॅनलाइन सिंगल विन्डों सिस्टम तैयार किया गया हैै। जो कि इनर लाइन परमिट गोविन्द पशु विहार, गंगोत्री राष्ट्रीय पार्क हेतु पूरी तरह से आॅनलाइन इन्ट्री परमिट जारी करता है। यह देश में पहला आॅनलाइन सिस्टम है जो कि इनर लाइन एवं अन्य वाईल्ड लाइफ सम्बन्धी परमिट भी एक ही स्थल से जारी करता है एवं उत्तरकाशी देश का पहला जनपद है जिसने इस प्रकार की पहल की है। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व इन स्थनों में भ्रमण के लिए पर्यटकों को उत्तरकाशी आना पडता था और करीब एक सप्ताह तक परमिट के लिए कार्यालयों में कार्यवाही करनी पड़ती थी जिस कारण पर्यटक इन स्थानों में भ्रमण का विचार ही त्याग देते थे लेकिन अब आॅनलाइन के माध्यम से घर बैठे ही मात्र तीन दिन में यह प्राप्त किया जा सकता है। इस अवसर पर सभी कैबिनेट मंत्री श्री सतपाल महाराज, श्री प्रकाश पंत, श्री यशपाल आर्य, श्री मदन कौशिक, श्री अरविन्द पाण्डे, श्री सुबोध उनियाल, मुख्य सचिव श्री एस.रामास्वामी, प्रमुख सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, जिलाधिकारी उत्तरकाशी डाॅ.आशीष कुमार श्रीवास्तव उपस्थित थे।

डाउनलोड अनुलग्नक :