विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
न्यू कैंट रोड़ स्थित सीएम कैम्प कार्यालय में राॅयल थाई एम्बेसी के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भेंट कर उŸाराखण्ड में निवेश की सम्भावनाओं पर विस्तार से विचार विमर्श किया।
शुक्रवार को न्यू कैंट रोड़ स्थित सीएम कैम्प कार्यालय में राॅयल थाई एम्बेसी के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भेंट कर उŸाराखण्ड में निवेश की सम्भावनाओं पर विस्तार से विचार विमर्श किया। प्रतिनिधिमण्डल का नेतृत्व राॅयल थाई एम्बेसी के मंत्री श्री अर्पितो सुगंधोभिरोम कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री रावत द्वारा राज्य में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए दिए गए निर्देशों के क्रम में उक्त बैठक आयोजित की गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि उŸाराखण्ड में इको टूरिज्म, फूड प्रोसेसिंग, आॅटोमोबाईल, फार्मासिटीकल व टेक्सटाईल के क्षेत्र में निवेश की अपार सम्भावनाएं हैं। राज्य की जलवायु हाॅर्टीकल्चर, फ्लोरीकल्चर व ऐरोमेटिक प्लांटेशन के अनुकूल है। उŸाराखण्ड में निवेश के अनुकूल माहौल है और हम ईज आफॅ डूईंग बिजनेस में भी बेहतर कर रहे हैं। निवेशकर्ताओं के लिए सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया गया है। मुख्यमंत्री श्री रावत ने थाई प्रतिनिधिमण्डल का स्वागत करते हुए आशा व्यक्त की कि उŸाराखण्ड व थाईलैंड में न केवल व्यावसायिक संबंध मजबूत होंगे बल्कि विचारों के आदान प्रदान होगा और उŸाराखण्ड व थाईलैंड के लोगों में सम्पर्क बढ़ेगा। राॅयल थाई एम्बेसी के मंत्री श्री अर्पितो सुगंधोभिरोम ने मेहमाननवाजी के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि थाईलैंडवासी हजारों वर्षों से भारतीय संस्कृति से प्रभावित रहे हैं। उŸाराखण्ड बहुत सुंदर राज्य है। थाईलैंड व उŸाराखण्ड में आर्थिक सहयोग को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। इससे दोनों ही पक्ष लाभान्वित होंगे। ईको टूरिज्म व व्यावसायिक क्षेत्र में काम किया जा सकता है। श्री अर्पितो ने कहा कि लोकतंत्र भारत की शक्ति है। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री रावत को अपार जनसमर्थन के साथ सरकार बनने पर बधाई दी। अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि पर्यटन व शहरी विकास के क्षेत्र में उŸाराखण्ड थाईलैंड के अनुभव व तकनीक से लाभ उठा सकता है। गौरतलब है कि राॅयल थाई एम्बेसी का प्रतिनिधिमण्डल 31 मार्च से 2 अपे्रल तक राज्य के दौरे पर है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर विभिन्न क्षेत्रों में उŸाराखण्ड व थाईलैंड में सहयोग को बढ़ावा देने के लिए सिडकुल द्वारा थाई प्रतिनिधिमण्डल के साथ वार्ता की जा रही है। थाई प्रतिनिधिमण्डल के दौरे का मुख्य उद्देश्य राज्य में निवेश की सम्भावनाओं को परखते हुए थाई कम्पनियों को यहां निवेश के लिए प्रेरित करना है। इस अवसर पर सिडकुल के एमडी डा.आर राजेश कुमार, जीका के मुख्य प्रोजेक्ट अधिकारी श्री अनूप मलिक उपसिथत थे। प्रतिनिधिमण्डल में राॅयल थाई एम्बेसी के मंत्री श्री अर्पितो सुगंधोभिरोम(।चपतंज ैनहवदकींइीपतवउ), प्रथम सचिव सुश्री चित्रापोनलेर्टावीविट (ब्ीपजजतंचवतदस्मतजजंूममूपज), सुश्री पाटामाॅनपंचाविनिन (च्ंजंउवदच्ंदबींअपदपद) भी शामिल थे।

डाउनलोड अनुलग्नक :