विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
आगामी चारधाम यात्रा को लेकर मुख्य सचिव एस रामास्वामी ने वीडियो काॅफे्रस के माध्यम से जिला स्तरीय अधिकारियों को यात्रा व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
उत्तराखण्ड सरकार कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग फोन/फैक्स न0 01364233871 म्उंपस.पदवितउंजपवदतचह871/हउंपसण्बवउ पे्रस नोट35 रूद्रप्रयाग 23 मार्च, 2017(सू0वि0) आगामी चारधाम यात्रा को लेकर मुख्य सचिव एस रामास्वामी ने वीडियो काॅफे्रस के माध्यम से जिला स्तरीय अधिकारियों को यात्रा व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा महत्वपूर्ण है, इसमें किसी प्रकार की ढ़िलाई पर सख्ती से निपटा जायेगा। जिलाधिकारी श्रीमती रंजना ने वीडियो काॅफेंस के माध्यम से यात्रा मार्ग की स्थिति से अवगत कराया कि जनपद में यात्रा मार्ग पर 03 डेंजर जोन चिन्हित किये गये हैं जिनमें सिरोबगड़, शिव नन्दी और खाट (फाटा) हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी स्थानों पर पर्याप्त मात्रा में जेसीबी आदि मशीनें सहित मजदूर उपलब्ध रहेंगे। उन्होनंे कहा कि शिव नन्दी में बीआरओ द्वारा यात्रा मार्ग पर डामरीकरण का कार्य पूर्ण कर दिया जायगा। सिरोबगड में एन0एच0 को निर्देश दिये है कि वह दोनो तरफ चेतावनी वोर्ड लगाये। यात्रा के दौरान सिरोबगड में जे0सी0बी0 तैनात किये जायेगें। इसके साथ ही उन्होंने केदारनाथ व गौरीकुण्ड तक दूर संचार की कनेक्टिविटि की समस्या से भी अवगत कराया। इसके लिये भी शासन स्तर से दूर संचार विभाग को कनेक्टिविटि के लिये निर्देशित करने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी अवगत कराया कि एक सप्ताह के अन्दर यात्रा से जुडे विभागों के अधिकारियों के साथ रूद्रप्रयाग से केदारनाथ धाम तक का यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया जाना प्रस्तावित है। निरीक्षण के दौरान सड़क की स्थिति, विद्युत, पेयजल आदि का जायजा लिया जायेगा। जिलाधिकारी ने यह भी अवगत कराया कि यात्रा मार्ग पर सडक के किनारे बिछाई जा रही ओएफसी लाइन का कार्य संबंधित कार्यदायी संस्था को 15 अपै्रल तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये गये हैं ताकि यात्रा के दौरान यातायात में किसी प्रकार की कोई कठिनाई उत्पन्न न हो। यात्रा मार्गो पर सडक पर क्रास बैरियर, टूटे हुए पैराफिट आदि के मरम्मत साइन वोर्ड लगवाने के लिये बीआरओ, लोनिवि और एन0एच0 को निर्देशित किया जा चुका है। जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों को यात्रा व्यवस्थाओं के लिये बजट डिमांड हेतु भी निर्देशित किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक पी0एन0 मीणा, सयुंक्त मजिस्टेªट हिमांशु खुराना, मुख्य विकास अधिकारी डी0आर0 जोशी, अपर जिलाधिकारी तीर्थ पाल सिंह, बीआरओ के अधिकारी, पी0डब्लू0डी0 के अधिकारी,एन0एच0 के अधिकारी सहित यात्रा से जुडे जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग।