विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
जिलाधिकारी श्रीमती रंजना की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी श्रीमती रंजना की अध्यक्षता में गर्भधारण पूर्व एवं प्रसवपूर्व निदान तकनीकि।
उत्तराखण्ड सरकार कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग फोन/फैक्स न0 01364233871 म्उंपस.पदवितउंजपवदतचह871/हउंपसण्बवउ पे्रस नोट30 रूद्रप्रयाग 20मार्च, 2017(सू0वि0) जिलाधिकारी श्रीमती रंजना की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने जनपद में 0 से 05 वर्ष तक के बच्चो को पोलियो एवं टीकाकरण प्रतिशत कम होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि जनपद में शतप्रतिशत टीकाकरण होना चाहिए। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को प्रत्येक गांव में 0 से 05 वर्ष के बच्चो का टीकाकरण की रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा तथा इस कार्य के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करे। उन्होने कहा कि टीकाकरण की प्रत्येक दिन की रिपोर्ट दर्ज करे तथा गावँ में कितने बच्चों का स्वास्थ्य टीकाकरण किया गया है। इसकी रिपोर्ट से प्रत्येक दिन अवगत कराये तथा किस स्वास्थ केन्द्र द्वारा कितना टीकाकरण किया तथा कितने आशाओं द्वारा गाँव के बच्चों को टीकाकरण के लिए एकत्रित किया गया इसकी रिपोर्ट 10 दिन के अन्दर प्रस्तुत करने को कहा। उन्होने कहा कि रिपोर्ट सही नही पायी गयी तो सम्बन्धित पर कार्यवाही की जायेगी। उन्होने टीकाकरण के लिए गांवो में चैपाल लगाकर महिलाओं को जागरूक करने को कहा। इस अवसर पर संयुक्त मजिस्ट्रेट हिमाशु खुराना, मुख्य चिकित्सा अधिकारी आर0पी0 वडोनी, उपजिलाधिकारी ऊखीमठ देवानन्द, डिप्टी सीएमओ, विद्युत विभाग, सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। ................................................................. पे्रस नोट31 रूद्रप्रयाग 20मार्च, 2017(सू0वि0) जिलाधिकारी श्रीमती रंजना की अध्यक्षता में गर्भधारण पूर्व एवं प्रसवपूर्व निदान तकनीकि (लिंग चयन प्रतिषेध) अधिनियम के तहत गठित जिला सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि जनजागरूकता के मद्देनजर जनपद में पीसीपीएनडीटी अधिनियम का भिन्न माध्यमों से प्रचारप्रसार किया जाय तथा अधिनियम के क्रियान्वयन हेतु जनपद में पंजीकृत अल्टाॅसाउन्ड केन्द्रों का समयसमय पर औचक निरीक्षण भी किया जाय। बैठक में सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र जखोली में अल्टाॅसाउन्ड मशीन की व्यवस्था करा दी गयी है। जो पूर्व में नही थी, उन्होनें गावँ में आशा कार्यकर्ताओं को गर्भवती महिला का ध्यान रखने को कहा तथा समयसमय पर उनकी स्वास्थ की जाचँ करने को कहा । तथा दूरदराज के गँावों की गर्भवती महिला का विशेष ध्यान रखा जाय, जिस से जच्चाबच्चा स्वस्थ रहे। गर्भवती महिला को प्रसव की पूरी जानकारी दी जाय। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि अन्र्तराष्ट्रीय दिवस के अवसर पर गावँ में महिला चैपाल लगायी जाय। जिस से महिलाओ को जागरूक किया जा सकें। अच्छे कार्य करने वाले आशाओं कार्यकत्री को प्रोत्साहित किया जाय। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी आर0पी0 वडोनी, उपजिलाधिकारी ऊखीमठ देवानन्द, डिप्टी सीएमओ, अधिवक्ता अरूण वाजपेयी, सुशीला विष्ट, सहित उपस्थित थे। कार्यालय जिला सूचना अधिकारी, रूद्रप्रयाग।