विभाग सरकार के बारे में उत्तराखंड एक नज़र में प्रेस नोट फोटो गैलरी प्रकाशन शासनादेश सूचना का अधिकार निविदा / विज्ञापन
 DIPR UTTARAKHAND | Notice 


नोटिस बोर्ड

Home > नोटिस बोर्ड

नोटिस बोर्ड


⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी क

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ख

⚜  विभाग में वर्ष 2023 में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध हुए न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट की सूची श्रेणी ग

⚜  श्रेणी ग हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी ख हेतु न्यूज पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  श्रेणी क हेतु न्यूज़ पोर्टलध्वेबसाइटों को विभाग में विज्ञापन हेतु सूचीबद्ध करने के संबंध में

⚜  चैनल सूचीबद्धता हेतु

⚜  उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सूचना अधिकारी के सीधी भर्ती के 12 रिक्त पदों को पर सेवा स्थानान्तरणध्प्रतिनियुक्ति पर तैनाती विषयक





   विभागीय लिक्स

विस्तृत समाचार
मुख्यमंत्री हरीश रावत से नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट के नेतृत्व में राष्ट्रीय वाल्मीकि क्रांतिकारी मोर्चा के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की।
मुख्यमंत्री हरीश रावत से विगत दिवस बीजापुर अतिथि गृह में नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट के नेतृत्व में राष्ट्रीय वाल्मीकि क्रांतिकारी मोर्चा के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि राज्य सरकार वाल्मीकि समाज के कल्याण हेतु प्रतिबद्ध है। नगर पालिकाओं को निर्देश दिये गये है कि स्थायी पदों को यथावत बनाये रखा जाय एवं सफाई कर्मियों को स्वास्थ्य बीमा योजना की सुविधा प्रदान करते हुए जीवन बीमा भी किया जाय। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि प्रतिनिधिमण्डल द्वारा जो मांगे रखी है उस संबंध में संबंधित अधिकारियों से वार्ता की जायेगी। उन्होंने कहा कि राज्यहित में हर वर्ग के सहयोग की आवश्यकता है। नगरपालिकाएं व नगर निगम अपने आय के संसाधन जुटाये। सरकार भी उनको मदद करेगी लेकिन निकायों को अपनी आय में वृद्धि करने के उपाय करने होंगे। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने प्रतिनिधिमण्डल की ओर से मुख्यमंत्री को मांग पत्र भी भेंट किया। जिसमें मुख्य रूप से मांग की गई कि निकायों के ढांचे में संशोधन कर सफाई कर्मियों एवं बहुउद्देशीय निकाय कर्मियों की नियुक्ति आउटसोर्सिंग पदों पर न कर अन्य संवर्गों की भांति स्थायीअस्थायी पदों पर की जाय। साथ ही पूर्व मानकों के अनुसार 10000 की आबादी पर 28 कर्मचारी रखे जाने का प्राविधान यथावत बनाये रखा जाय। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमण्डल को आश्वस्त किया कि उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जायेगा। इस अवसर पर भाजपा नेता नरेश बंसल उमेश अग्रवाल राष्ट्रीय वाल्मीकि क्रांतिकारी मोर्चा के अध्यक्ष भगवत प्रसाद मकवाना जयपाल वाल्मीकि मदन वाल्मीकि आदि उपस्थित थे। इसके पश्चात् मुख्यमंत्री हरीश रावत से बीजापुर अतिथि गृह में उत्तराखण्ड पंजाबी महासभा के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की। प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री को महापंजाबी सम्मेलन के उदघाटन कार्यक्रम हेतु आमंत्रित किया। इस अवसर पर अध्यक्ष अल्पसंख्यक आयोग नरेन्द्रजीत सिंह बिन्द्रा अध्यक्ष बीज प्रमाणीकरण अभिकरण तिलकराज बेहड़ सहित महासभा के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

डाउनलोड अनुलग्नक :